Ladli Behna Yojana: खुशखबरी लाडली बहनों को आज मिलेगा गिफ्ट, खाते में आएंगे ₹1250 रु, मामा जी बड़ा सकते ही किस्त की राशि

WhatsApp Group (Join Now) Join Now

Ladli Behna Yojana: शिवराज सिंह चौहान ने किया बड़ा ऐलान लाड़ली बहनों के लिए खुशखबरी,अब लाडली बहनों के खाते में इतने दिन से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 1000रूपये डाल रहे अब इस अक्टूबर महीने की 4 तारिख से 1250 रूपये डालेंगे ऐसे ही धीरे धीरे 3000 तक राशि ले जाएंगे ।

WhatsApp Group (Join Now) Join Now

इस बार 4 तारिख को ही डालेगी यह किस्त

दोस्तो मैं आपको बता दू की इस बार शिवराज सरकार लाड़ली बहना के खातों में राशि कल यानी 4 अक्टूबर को ट्रांसफर करेगी। इसके अलावा आखरी चुनावी दांव खेलते हुए सीएम एक बार फिर 250 रुपए और राशि बड़ाकर डालेंगे। इसका कारण आचार संहिता है, खबर है कि 5 अक्टूबर को वोटर लिस्ट फाइनल होते ही 15 अक्टूबर से पहले कभी भी आचार संहिता का ऐलान हो सकता है, ऐसे में सरकार कोई बड़ा ऐलान या घोषणा नहीं कर पाएगी, ऐसे में 4 अक्टूबर का दिन चुना गया है।

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि Ladli Behna Yojana अंतर्गत राशि अंतरण का राज्य स्तरीय कार्यक्रम 4 अक्टूबर को बुरहानपुर में होगा। कार्यक्रम में लाड़ली बहनों के आत्मनिर्भर होने तथा योजना‍के संबंध में उनके अनुभव भी साझा किए जाएं। बहनों के ऐसे प्रेरक प्रसंग कई बहनों के लिए मार्गदर्शक और उपयोगी सिद्ध होंगे। बहनों से जुड़ा यह कार्यक्रम सभी गाँवों और नगरीय निकायों में उत्सवी वातावरण में मनाया जाए। कयास लगाए जा रहे है कि चुनाव से पहले एक बार फिर योजना की राशि में फिर 250 रुपये की वृद्धि की जा सकती है, इसे 1250 रुपए से बढ़ाकर 1500 रुपए किया जा सकता है।

जाने लाडली बहना की किस्त चेक कैसे करे

  • लाडली बहना योजना की किस्त चेक करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं.
  • वेबसाइट के होमपेज पर प्रदर्शित आवेदन की स्थिति विकल्प पर क्लिक करें.
  • उसके बाद अगले पेज पर सदस्य समग्र आईडी नंबर दर्ज करें.
  • ओटीपी भेजे पर एंटर करे फिर ओटीपी डाले और सबमिट कर दे.
  • उसके बाद आपके सामने आपकी डिटेल प्रदर्शित होने लगेगी.
  • डिटेल प्रदर्शित होने के बाद ऊपर भुगतान की स्तिथि पर क्लिक करे।
  • आपके सामने आपके भुगतान की स्थिति दिखेगी।

यहाँ भी पड़े – Ladli Behna Awas Yojana List 2023: लाडली बहना आवास योजना में अपना नाम लिस्ट में कैसे चेक करें एवं 130000 रुपए का लाभ प्राप्त करें

WhatsApp Group (Join Now) Join Now

Leave a Comment